निफ्टी में ट्रेडिंग रणनीति







+

कैसे निफ्टी फ्यूचर और ऑप्शंस के कारोबारी द्वारा निवेश में 70% वापसी कमाने के लिए? परिचय: उतार-चढ़ाव की शक्ति और भविष्य के व्यापार में इसके निहितार्थ उपेक्षा करने के लिए इस्तेमाल सबसे एफओ व्यापारियों। तुम डाल के बचाव की रणनीति के साथ कवर फोन करने का विचार है उम्मीद है। मैं भारतीय बाजार में सबसे सफल और शक्तिशाली रणनीति हो पाया है, लेकिन मामूली परिवर्तन के लिए यह आवश्यक है। किसी भी एक अंधे आँख के साथ इस रणनीति आरंभ कर सकते हैं। जैसा कि मैंने कहा पहले कई बार, हम व्यापारियों या तो ज्ञान की कमी है या हम हमेशा हमारे लिए नकारात्मक वापसी उपज है, जो बहुत सारे की समस्या है। यह अक्सर हम तकनीक सीखने लेकिन हमारे लिए सकारात्मक परिणाम उपज की अनुमति कभी नहीं देखा गया है कि दिन के लिए मैं मेरे मुवक्किल की ओर से सबसे सफल और रोमांचक अनुभव में से एक का अनुभव किया है। के कौशल में अंधा मुड़ा हुआ जा रहा है वह मैं पहले से ही वायदा एवं विकल्प के लिए मास्टर कुंजी पर मेरी किताब में चर्चा की है पुट ऑप्शन strategy. This रणनीति के साथ कवर फोन पर ही खेल रहा है वर्ष के पिछले कुछ से मौलिक, तकनीकी। डीवीडी पाठ्यक्रम में भी कई ऐसे दिलचस्प रणनीतियों। मैं यह भी सही समय पर सही निर्णय लेने में मदद करने के लिए पाठ्यक्रम के साथ दिया जा रहा है, जो विकल्प प्रीमियम में वास्तविक उतार-चढ़ाव खोजने के लिए एक कैलकुलेटर विकसित किया है। आज मेरे मुवक्किल को सिर्फ एक रणनीति का पालन करते हुए कहा कि वह अपनी राजधानी से प्रति वर्ष 70% से अधिक की कमाई की है कि दावा किया गया है। वह भी अपने व्यापार निर्णयों में 50% की विफलता भर्ती कराया गया है। यह बहुत ही अव्यावहारिक लग रहा है लेकिन यह सच है। मैं वास्तविक व्यापार व्यवहार में ये बातें होती हैं कैसे वर्णन करने के लिए जा रहा हूँ? रणनीति "वर्तमान या अगले महीने भविष्य खरीद है। उच्च समय मूल्य और अधिक से अधिक अस्थिरता होने अगले महीने कॉल विकल्प बेचने के लिए और अधिक से अधिक या बराबर करने के लिए हड़ताल होने चालू माह के पुट ऑप्शन खरीद (भविष्य हड़ताल -। प्रीमियम प्राप्त कहते हैं) " 3 नवंबर मैं 4560 पर निफ्टी भविष्य दिसम्बर खरीदा है पर 1.,, 188 पर 4600ce दिसम्बर बेचा 80 नवंबर 4400 पे खरीदा है। 9 नवंबर 2009 को मैं, 4900 में 390 पर 4600 सीई और 12.50 पर 4400 पे रणनीति भविष्य को बंद करें। 4400 पे संक्षेप में 4600ce कम और नुकसान Rs67.50 में भविष्य में, हानि Rs202 - लाभ Rs340 /। मुझे एहसास हुआ शुद्ध लाभ रणनीति में Rs3525 था। 10 नवंबर को 2, 4880 पर निफ्टी भविष्य खरीदा Rs145 पर 5000 सीई दिसम्बर को बेच दिया और Rs75 पर 4800 पे खरीदा है। 17 नवंबर 2009 को मैं 4800 पे में, भविष्य में 11. लाभ 190 रुपये पर कम 5000ce कम और नुकसान Rs65 में नुकसान 55 200 और 4800 के पीई पर रणनीति 5070 में भविष्य, 5000ce बंद करें। मुझे एहसास हुआ शुद्ध लाभ रणनीति में Rs3500 था। 18 नवंबर 2009 को 3. 135. घटाने रुपये में 145 और 4900 पीई पर निफ्टी दिसंबर 5055. में 209 पर 5100 सीई मैं 4965 में रणनीति भविष्य को बंद 102.On 27 नवम्बर 2009 में 4900 पे दिसम्बर खरीदा बेचा भविष्य, 5100ce खरीदा भविष्य में 90, लंबे समय 4900 पे में 5100ce कम और लाभ Rs33 में लाभ 55। नेट घटाने की रणनीति में Rs250 किए गए। इसलिए इस उत्थान और पतन ज्वार में कुल लाभ मैं Rs7025-Rs250 = Rs6775 लाभ कमाया है। बहुत सावधानी से व्याप्ति चाल इस पढ़ा होगा भी सरल है। मैं एक समय में खुला (सुदूर के पास है और वर्तमान,) 3 महीने के अनुबंध किया है। इस प्रकार के रूप में वर्तमान निपटान चक्र के 2 1 सप्ताह के लिए मैं रणनीति आरंभ हो जाएगा ए वर्तमान या महीने के पास भविष्य में लंबे समय (यानी 1 या 2 महीने भविष्य लंबे) उच्च अस्थिरता या समय मान बेचने (ie2nd महीने विकल्प) होने बी महीने के पास विकल्प हड़ताल (- विकल्प प्रीमियम प्राप्त भविष्य हड़ताल) खरीदने के लिए बराबर तो हड़ताल अधिक से अधिक होने सी चालू माह के विकल्प। निपटान महीने के अंतिम दो सप्ताह के लिए मैं पास और दूर महीने संपर्क के साथ ही इस रणनीति आरंभ हो जाएगा। लंबे समय के लिए विकल्पों में अनावश्यक समय मूल्य क्षय से बचने के लिए इसका कारण यह है। इस स्थिति में भी एक और लाभ है। इस एक फैल स्थिति है, क्योंकि यह कम मार्जिन को आकर्षित करने और आप मार्जिन और ब्रोकरेज मुद्दे के बारे में अपने दलाल के साथ एक बेहतर सौदा हो सकता है। यदि आप कम लंबा और विकल्प निफ्टी भविष्य पर 12% मार्जिन पर विचार करता है, तो ऊपर अनुभाग में मेरे द्वारा चर्चा की पदों Rs60000 निवेश की आवश्यकता हो सकती है। जिसमें से आप विकल्प की बिक्री और विकल्प खरीदने के द्वारा शुद्ध ऋण के रास्ते में 10% (यानी RS6000) पूंजी हो रही होगी। Rs2000 की औसत सकारात्मक वापसी के साथ एक महीने में तीन से पांच अटकलों आप प्रति माह Rs10000 को RS6000 कमाने के लिए कर देगा। यह अनुमानित अनुमान एक साल में Rs72000 उपज हो सकती है। असाधारण घाटा, दलाली, और कर के लिए अनुमानित लाभ का 30% प्रदान करते हैं। अब Rs60000 / के आपके व्यापार योग्य पूंजी - इस रणनीति का पालन करते हुए, Rs50000 के लिए 000 Rs40 उत्पन्न कर सकते हैं। यह इस रणनीति का पालन करते हुए नवम्बर 2009 के महीने में हमारे द्वारा देखा प्रदर्शन के आधार पर एक मोटा अनुमान है। हालांकि वास्तविक आंकड़ा अपने कार्यान्वयन और बाजार की हालत के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। तुम तो एक अच्छा सट्टेबाज निफ्टी में प्रत्येक 100 अंक स्थानांतरित कर रहे हैं, तो आप लाभदायक स्थिति को बंद करने और 20 बिंदु गिरावट से 30 के साथ फिर से फिर से दर्ज कर सकते हैं। बशर्ते अपने ब्रोकरेज काफी कम किया जाना चाहिए। लंबे समय तक रख दिया और एक लंबी कॉल के साथ डाल कवर के साथ तुम भी कवर फोन के साथ 3 ऐसी रणनीति बना सकते हैं। यह 50% द्वारा अपने लाभ प्राप्ति बढ़ाने के लिए और 80% से नुकसान खतरा कम हो जाएगा। मैं इस रणनीति के लिए निफ्टी पर ध्यान केंद्रित क्यों? यह रणनीति भी स्टॉक विकल्प और वायदा में काम करता है। हालांकि स्टॉक विकल्प एक जंगली चाल के मामले में व्यायाम का खतरा है और यह भी इलिक्विड बनने के लिए अधिक से अधिक संभावना है। इस रणनीति अकेले निफ्टी भविष्य और विकल्प खेल रहा है, तो इस समस्या का सामना नहीं किया जाएगा। निष्कर्ष: आप भविष्य के लिए नए हैं और विकल्प कारोबार तो नीचे हमारी साइट से "शेयर ट्रेडिंग के आवश्यक" ई मुक्त पुस्तक लोड और बुनियादी इतने विकल्प कारोबार पढ़ा। जिसके बाद आप इस रणनीति को समझते हैं और अधिक कुशल तरीके से इसे लागू करने के लिए पकड़ मिल जाएगा। विकल्प के उतार-चढ़ाव को ढूँढने के लिए कुछ बुनियादी घर का काम इस रणनीति की शुरुआत करते हुए बेहद फायदेमंद साबित होगा।