विदेशी मुद्रा पिरामिड ट्रेडिंग केस स्टडी







+

विदेशी मुद्रा पिरामिड ट्रेडिंग: केस स्टडी विदेशी मुद्रा पिरामिड ट्रेडिंग रणनीति मैं अपने व्यापार कैरियर में इस प्रकार अब तक भर में आया है कि सबसे आकर्षक रणनीति है। Ive 2003 के बाद से व्यापार कर दिया गया पर विचार बहुत कुछ कह रही thats। क्यों यह इतना शक्तिशाली है, आप से पूछना? यह नुकसान का खतरा बढ़ बिना लगभग असीमित लाभ की क्षमता प्रदान करता है। और हम सभी जानते हैं, किसी भी लाभदायक व्यापारी की नंबर एक नियम के मुनाफे को अधिकतम करने और घाटे को कम करने के लिए है। पिरामिड रणनीति आप ठीक करने के लिए अनुमति देता है। यह कैसे करना है आपको दिखा एक बात है। तुम्हें पता है मैं रणनीति एक और पूरी तरह से है निष्पादित का एक उदाहरण दिखा रहा है। जो मैं तुम्हें मैं हाल ही में pyramided कि एक व्यापार का एक उदाहरण दिखाने के लिए इस समय ले जाना चाहते थे, यही वजह है। हम अपनी महत्वपूर्ण में कूद लेकिन इससे पहले कि आप पिरामिड की मूल बातें समझ है। यह हम नीचे के मामले का अध्ययन करने के लिए मिलता है, एक बार आप बेहतर अवधारणाओं और विधियों को समझने के लिए अनुमति देगा। पिरामिड क्रैश कोर्स निम्नलिखित पिरामिड के लिए पर एक क्रैश कोर्स है। यह केवल रणनीति के बहुत मूल बातें कवर किया जाएगा। अधिक विस्तृत निर्देश के लिए पूर्ण सबक मिलते हैं। नाम का अर्थ है एक व्यापार को अपने पक्ष में स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है, पिरामिड रणनीतिक एक मौजूदा स्थिति को जोड़ने शामिल है। कुंजी शब्द 8220 नहीं है; strategically8221 ;. हम सिर्फ जोखिम में अतिरिक्त पूंजी डालने और तो और अधिक पैसा बनाने की उम्मीद में हमारे उंगलियों को पार नहीं कर रहे हैं। निम्न उदाहरण एक pyramided लंबे स्थिति से पता चलता है। बाजार के पूर्व प्रतिरोध करने के लिए retraces और नए समर्थन के रूप में कार्य शुरू होता है के रूप में हम प्रारंभिक खरीद आदेश को जोड़ रहे हैं कि कैसे ऊपर चित्रण में सूचना है। विपरीत यह नया प्रतिरोध के रूप में कार्य करने के लिए शुरू होता है के रूप में हम एक टूटी टूटी समर्थन स्तर के एक पुनर्परीक्षण पर जोड़ना होगा, जहां एक छोटी स्थिति, के लिए लागू होता है। आप ऊपर देख हर खरीदने के आदेश एक समान राशि के लिए है। आप प्रारंभिक खरीद आदेश पर 40,000 इकाइयों खरीदते हैं तो, आप खरीद के आदेश दो और तीन पर एक अतिरिक्त 40,000 इकाइयों से खरीदना होगा। जोखिम को सीमित करने के लिए आप बाजार एक और महत्वपूर्ण प्रतिरोध स्तर उल्लंघनों हर बार अपने बंद नुकसान तक ले जाना चाहते हैं। यह आप के लिए सामने आ रहे हैं केवल जोखिम प्रारंभिक प्रविष्टि से है कि सुनिश्चित करता है। पिरामिड के मूल विचार thats। लेकिन जैसा कि ऊपर उल्लेख कुछ भी स्पष्ट नहीं है कि यदि पूर्ण सबक अवश्य पढ़ लें। मामले का अध्ययन निम्नलिखित मैं AUDJPY पर ले लिया है कि एक वास्तविक व्यापार है। लिया प्रत्येक बाद की स्थिति के साथ-साथ सेटअप दैनिक मूल्य कार्रवाई सदस्यों समुदाय के अंदर चर्चा की गई। समझ बनाने के लिए मामले का अध्ययन करने के लिए आदेश में, हम प्रारंभिक सेटअप करने के लिए नेतृत्व किया है कि प्रत्येक व्यक्ति के स्तर और गठन पर एक नज़र रखना होगा। हम पूरे सेटअप को रेखांकित किया है एक बार मैं विभिन्न प्रमुख स्तरों पर प्रवेश करने के बारे में कैसे चला गया आपको दिखाई देगा। नीचे दिखाया गया के रूप में समय पर AUDJPY पर पहली और सबसे प्रमुख स्तर साप्ताहिक प्रवृत्ति लाइन का समर्थन किया गया था। हम इस समर्थन स्तर के बंद तीन अच्छी तरह से परिभाषित छू सूचना है कि। यह बाद में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी के रूप में इस प्रवृत्ति लाइन का विशेष ध्यान रखना। अगले सबसे अच्छा 4 घंटे की समय सीमा पर देखा जाता है कि प्रवृत्ति लाइन प्रतिरोध है। हम मामले का अध्ययन के शेष के लिए इस समय सीमा पर रहेंगे। चार्ट के ऊपर दो महीने से अधिक का गठन किया और लोगों के रडार का एक बहुत पर इसलिए था कि एक स्पष्ट प्रतिरोध स्तर से पता चलता है। इस स्तर पर भी अगले कुछ चार्ट में एक महत्वपूर्ण कारक बन जाते हैं, तो यह का ध्यान रखना सुनिश्चित हो जाएगा। अगले प्रारंभिक सेटअप करने के लिए हम सिर्फ 4 घंटे के चार्ट पर देखा प्रवृत्ति लाइन के एक झूठे तोड़ नेतृत्व किया है कि tipping बिंदु है। चार्ट के ऊपर दो नए कारकों का परिचय। पहली प्रवृत्ति लाइन प्रतिरोध की झूठी तोड़ने जा रहा है और दूसरी अल्पकालिक प्रवृत्ति लाइन का समर्थन किया जा रहा है। सबसे झूठी टूटता की तरह, ऊपर हुआ है कि एक विपरीत दिशा में एक स्विंग में हुई। अगले कुछ सत्रों में निचले एक चाल का मतलब है कि AUDJPY के मामले में। अब आप शामिल प्रमुख के स्तर से कुछ की एक फर्म समझ है, ब्याज के बाद के स्तर के साथ साथ प्रारंभिक व्यापार सेटअप के विवरण में प्राप्त करने देता है। चार्ट ऊपर सटीक सेटअप और चाबी स्तरों मैं यह सामने आया समय पर देख रहा था दिखाता है। मैं प्रारंभिक छोटी स्थिति को जोड़ने के बारे में कैसे चला गया में मिलता है, तो अच्छी तरह से हर स्तर पर क्या हो रहा है के माध्यम से चलने के लिए और सुविधा देता है। बैल पूर्व प्रवृत्ति लाइन प्रतिरोध (नए समर्थन) का आयोजन करने में विफल होने के बाद, इस जोड़ी को पुराने प्रतिरोध स्तर का सम्मान किया गया था कि एक मंदी पिन बार का गठन किया। भालू अगले महत्वपूर्ण समर्थन स्तर से नीचे बाजार धकेलने के बाद शीघ्र ही नियंत्रण में ले लिया। नई प्रतिरोध के रूप में इस स्तर retesting पर जोड़ी अभी तक एक और मंदी की पिन बार का गठन किया। लगभग 24 घंटे बाद बाजार के समर्थन के अगले मुख्य स्तर से नीचे के एक करीबी कामयाब रहे। हम जानते हैं, पुरानी समर्थन नया प्रतिरोध हो जाता है। जोड़ी जल्दी अंत में साप्ताहिक प्रवृत्ति लाइन का समर्थन पर व्यवस्थित करने के लिए एक और 115 पिप्स गिरा रूप AUDJPY फ्लॉप निराश किया। अब समय है कि तुम सिर्फ देखा है क्या ले और अपनी प्रविष्टि लागू करते हैं और नुकसान के स्तर को रोकने के लिए। नीचे दिए गए चार्ट मैं गिरावट के विभिन्न चरणों में प्रवेश करने के बारे में कैसे चला गया पता चलता है। व्यापार लाभ में चल रहा शुरू के रूप में मैं अपने बंद नुकसान पिछड़ सूचना कैसे। प्रारंभिक लघु प्रविष्टि पहले मंदी पिन बार के एक 50% retracement पर आया था। मैं समर्थन के पहले के स्तर से 90 पिप्स दूर था पता था और 50% पर दर्ज करके मैं सिर्फ 20 पिप्स पर तंग अपने बंद नुकसान रखने में कामयाब रहे। यह सही बल्ले से मुझे एक संभावित 4.5R दे दी है। जैसे ही अगले 4 घंटे मोमबत्ती समर्थन से नीचे बंद के रूप में मैं मैं पिरामिड का मौका था पता था। दूसरी मंदी पिन बार (2 बेचने के आदेश #) मुझे एक महान प्रवेश बिंदु दे दी है। एक और 50% प्रविष्टि का उपयोग करते हुए अब मैं एक 30 रंज नुकसान रोकने के लिए किया था। पिरामिड की लेकिन यहाँ सौंदर्य। क्योंकि लाभ में अब था जो मेरी प्रारंभिक छोटी स्थिति, की, मेरी सबसे बुरी स्थिति एक 2R लाभ था। मेरी पहले की स्थिति मुझे 3R शून्य से मुझे 2R देने 1R नुकसान गोल होता है क्योंकि यह है। आप देख सकते हैं तो मैं एक जोखिम मुक्त स्थिति में पहले से ही था। हम अभी तक नहीं कर रहे हैं। जल्द ही बाजार में नीचे चले गए और समर्थन के अगले मुख्य स्तर बाहर ले करने के बाद। Blind8221; इस तोड़ एक 8220 में लेने के लिए मेरे नेतृत्व; नई प्रतिरोध के रूप में स्तर के एक पुनर्परीक्षण पर प्रवेश। क्यों जोखिम एक अंधे प्रविष्टि, आप से पूछना? इस बिंदु पर सबसे बुरी स्थिति 10.9R का मुनाफा (9R तीसरे स्थान पर दूसरे स्थान पर है और -1R पर पहले की स्थिति, 2.9R पर) था। पहले से साप्ताहिक प्रवृत्ति लाइन का समर्थन याद है? यह मैं लाभ के लिए सभी तीन पदों पर बाहर से बंद कर दिया है, जहां मेरी अंतिम लाभ लक्ष्य था। इस प्रकार के रूप में अंतिम संख्या में थे: पहले की स्थिति (320 पिप्स / 20 रंज बंद नुकसान = -16 r) दूसरे स्थान पर (230 पिप्स / 30 रंज बंद नुकसान = 7.6R) तीसरी स्थिति (100 पिप्स / 45 रंज बंद नुकसान = 2.2R) महायोग, 25.8R अधिक महत्वपूर्ण बात यह 650 सभी तीन पदों से पिप्स या था। क्या आप एक बड़े पैमाने पर 51.6% लाभ कर दिया होता व्यापार के प्रति सिर्फ 2% खतरे में डाल रहे थे, उस परिप्रेक्ष्य में डाल दिया। शुरू से खत्म करने के लिए सिर्फ दो दिन लग गए कि एक दृश्य के लिए बुरा नहीं है। ट्रेडों के इस पूरे क्रम के बारे में सबसे अच्छी बात आप चाहें तो समय में किसी भी बिंदु पर अपनी अधिकतम जोखिम सिर्फ 20 पिप्स, या 2% था। अंतिम शब्द आप देख सकते हैं ठीक से मार डाला, तो विदेशी मुद्रा पिरामिड रणनीति अत्यंत शक्तिशाली हो सकता है। आप बढ़ा जोखिम के बिना असीमित क्षमता का लाभ प्राप्त कर सकते हैं विचार है कि इतने सारे व्यापारियों के लिए अपील कर इस व्यापार रणनीति बनाता है, खुद को शामिल। मैं हर व्यापार लाभ की क्षमता का इस तरह का प्रस्ताव नहीं होगा कि बाहर बात फ्लॉप यदि मैं बेपरवाह होगा। इस तथ्य के अवसरों में इस तरह के ऊपर चर्चा की एक के रूप में ही हर कुछ महीने के आसपास एक बार आते हैं। लेकिन 20R + पर आप जल्दी से एक ट्रेडिंग खाता विकसित करने के लिए एक साल में इनमें से कई की जरूरत नहीं है।